हमसे संपर्क करें

टेलीफोन: + 86-510-87855559

भीड़: + 86-15370249893

ई-मेल: sales@huatai-group.com

जोड़ें: नंबर .165 झिगाग रोड, डोंबीटैंग, ज़िशान जिला, वूशी जिआंगसू, चीन

होम > ज्ञान > सामग्री
इस्पात ड्रम कोटिंग के सुखाने के समय का निर्धारण Aug 04, 2018

एक निश्चित मोटाई के साथ स्टील ड्रम की सतह पर कोटिंग लागू करने के बाद, यह एक ठोस फिल्म बनाने के लिए भौतिक अस्थिरता या रासायनिक ऑक्सीडेटिव बहुलककरण से गुजरता है। ऐसी प्रक्रिया के लिए आवश्यक समय को सुखाने का समय कहा जाता है। यह प्रक्रिया दो चरणों में विभाजित है:

(1) सूखी सतह: जब कोटिंग फिल्म तरल पदार्थ से स्टील ड्रम की सतह तक एक माइक्रोफिल्म परत बनाती है, इसे सतह सुखाने कहा जाता है। सूखे समय को मापने के लिए दो विधियां हैं, अर्थात्, उड़ा गेंद विधि और उंगली स्पर्श विधि। उड़ा हुआ सूती बॉल विधि धीरे-धीरे कोटिंग फिल्म की सतह पर कपास ऊन बॉल डालना है, मुंह कपास की गेंद से 10 से 15 सेमी दूर है, और कपास की गेंद क्षैतिज रूप से उड़ा दी जाती है। अगर कपास की थैली को छोड़कर कोटिंग फिल्म की सतह से सूती बॉल को उड़ाया जा सकता है, तो यह माना जाता है कि यह सूखा और चिपचिपा रहा है, लेकिन हाथ में कोई पेंट चिपक जाती है, इसे सूखा भी माना जाता है।

(2) सूखी: जब कोटिंग फिल्म द्रव से सभी तक एक ठोस फिल्म परत बनाती है, इसे ठोस शुष्क कहा जाता है। शुष्क समय को मापने की विधि एक फिल्टर पेपर विधि, एक सूती बॉल विधि, एक ब्लेड विधि, या पसंद है। अब सबसे सुविधाजनक ब्लेड विधि पेश करें: फिल्म को सुरक्षा ब्लेड के साथ नमूना प्लेट पर स्क्रैप किया जा सकता है, और फिल्म की निचली परत चिपचिपा नहीं है, यानी, फिल्म को ठोस माना जाता है।

http://www.huatai-group.com/


प्रासंगिक उद्योग ज्ञान